Search
  • Dr MP Singh

पुलिस आवेश में और बदले की भावना से ना करे काम : प्रो एम.पी सिंह



















Narnaul/Alive News : वीरवार 7 फरवरी को हरियाणा प्रदेश के जिला नारनौल में डीजी जेल के आदेशानुसार और एसपी जेल के दिशा निर्देशन में प्रसिद्ध शिक्षाविद प्रो एम.पी सिंह ने कारागार में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया।

जिसमें डॉ. एम.पी सिंह ने बताया कि आप देश के रक्षक है आप पर समाज के सभी लोगों को गर्व है इसलिए आपको कच्चे लालच में नहीं आना चाहिए और न ही किसी कीमत पर अपने चरित्र को गिरने देना चाहिए कुछ लोग समाज की गलत नीतियों के शिकार हो जाते हैं जिन को सुधारने के लिए सुधार गृह भेजना पड़ता है यदि वहां पर भी कुछ कमी रह गई तो देश के अंदर अन्याय अनीति और अनर्थ बढ़ जाएगा।

डॉ. एम.पी सिंह ने कहा कि आपको हर स्थिति और परिस्थिति को समझ कर फैसला लेना चाहिए कभी भी आवेश में आकर बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। आप न्याय के सूचक है और कानून के रखवाले हैं, इसलिए सभी को समान समझते हुए यथा योग्य सम्मान देते हुए रक्षा और सुरक्षा करते हुए मर्यादा में रहते हुए एक आदर्श पुलिसकर्मी स्थापित होना चाहिए।

डॉ. एम.पी सिंह ने तनाव मुक्त रहने के कुछ टिप्स दिए और अनुशासन में रहकर सम्मानित जिंदगी को कैसे जिया जा सकता है उस पर भी अपना पूरा व्याख्यान दिया इसी अवसर पर दूसरे सेसन में जेल में बंदियों को प्रशिक्षण दिया और नैतिकता के बारे में बताते हुए जेल के नियमों की पालना करने की अपील की। डॉ. सिंह ने कहा यदि आप मन से जेल के नियमों की पालना करते हैं तो आपको प्यार और सम्मान भी मिलेगा और आपके व्यवहार के कारण सजा में भी कटौती हो सकती है।

0 views0 comments